Hot Posts

6/recent/ticker-posts

urja learning App Review and information

गुजरात मे अब सख़्त (पासा) कानून लागू ।

गुजरात सरकारने गुजरात मे जुगार, साइबर क्राइम, गैरकानूनी व्याज की रकम वसूली, स्रीओ को जातीय उत्पीड़न जैसे गुनेगार के खिलाफ सख़्त (पासा) का कानून अमली किया ।




गुजरात सरकार की ऑफिशियल प्रेस नोट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे ।

Download Click Here

urja learning App Review and information, gujarati education app


उरजा एक क्रांतिकारी शिक्षण ऐप है जो गुजरात बोर्ड के 10 वीं, 11 वीं और 12 वीं विज्ञान के छात्रों को अपने बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रभावी तैयारी के लिए मदद करता है। ऐप 11 वीं और 12 वीं विज्ञान गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान और 10 वीं गणित और विज्ञान के लिए उच्च गुणवत्ता वाले विशेषज्ञ वीडियो व्याख्यान और एमसीक्यू-आधारित प्रश्नों और उनके समाधान के माध्यम से पूर्ण सीखने के कार्यक्रम प्रदान करता है।

उरजा एकमात्र ऐप है जो गुजराती भाषा में पूर्ण सीखने के कार्यक्रम प्रदान करता है, उन छात्रों की आवश्यकता को संबोधित करता है जो मूल भाषा में सीखना पसंद करते हैं। वीडियो व्याख्यान और प्रश्न बैंक विशेष रूप से अपने क्षेत्रों में विशेषज्ञ शिक्षकों के साथ सहयोग के माध्यम से विकसित किए गए हैं, जो छात्रों के लिए उच्च-गुणवत्ता की शिक्षा को एक बेहतर तरीके से सुनिश्चित करते हैं।

एप्लिकेशन के इंटरफ़ेस और सुविधाओं को मज़ेदार और स्मार्ट बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

मुख्य ऐप विशेषताएं:
वीडियो व्याख्यान: छात्रों को जल्दी से अवधारणाओं को समझने में मदद करने के लिए प्रत्येक विषय में अध्यायवार वीडियो होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि देश के कुछ सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों द्वारा वीडियो रिकॉर्ड किए जाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी के लिए प्रभावी बने रहें।

पढ़ें: रीड मॉड्यूल उन छात्रों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो विषय के प्रत्येक अध्याय के लिए संभावित प्रश्नों के सभी सेट से गुजरना चाहते हैं और उनके समाधान निर्धारित करते हैं। यह खंड परीक्षा में पूछे जाने वाले संभावित प्रश्नों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है और इसकी पूरी तैयारी करता है।

अभ्यास: अभ्यास मॉड्यूल के साथ, छात्र विषय के प्रत्येक अध्याय के प्रश्नों का उत्तर देकर अपने ज्ञान का परीक्षण शुरू कर सकते हैं। वे प्रत्येक गलत प्रश्न के लिए सही समाधान की जांच कर सकते हैं और अपने कौशल को और बेहतर कर सकते हैं।

टेस्ट: टेस्ट मॉड्यूल वह है जहां छात्र पूर्व-निर्धारित उद्देश्य परीक्षण के एक सेट से परीक्षा दे सकते हैं या टाइमर सेटिंग्स के साथ अपना स्वयं का नया परीक्षण बना सकते हैं ताकि वे प्रत्येक विषय के लिए कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

परिणाम: प्रत्येक परीक्षा के अंत में, छात्रों को सही और गलत उत्तरों के आधार पर परिणाम मिलते हैं।

उरजा के साथ, हमारा उद्देश्य गुजरात बोर्ड के छात्रों को महान गुणवत्ता वाली शैक्षिक सामग्री के साथ सशक्त बनाना और सीखने से जुड़े भाषा अवरोध को खत्म करना है।

चलते-चलते सीखें, होशियार रास्ता सीखें। उरजा से सीखो। 

Download App CLICK HERE

STD 3 TEXTBOOK

Post a Comment

0 Comments